Cashkaro App: जानिए कैशकरो क्या है और इससे घर बैठे पैसे कैसे कमाए ? संपूर्ण जानकारी Step By Step

कैशकरो के बारे में, कैशकरो क्या है , कैशकरो का उपयोग क्या है, कैशकरो कैसे काम करता है, कैशकरो पैसे कैसे कमाता है, कैशकरो से शॉपिंग करना सुरक्षित है या नहीं, कैशकरो के साथ कैशबैक कैसे प्राप्त करें, कैशकरो कब लॉन्च हुआ,

जैसा की आप और हम यह अच्छी तरह से जानते हैं, कि आज सारी दुनिया इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई है और इसने सभी को बचत और कमाई के बारे में अधिक जागरूक बना दिया है। इसलिए यदि आप भी घर से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं या बिना निवेश के घर से काम करने की सोच रहे है, तो आप सही जगह पर हैं।

तो आप Cashkaro App: कैशकरो क्या है और इससे घर बैठे पैसे कैसे कमाए ? संपूर्ण जानकारी Step By Step पूरा जरूर पढ़ें, जहां आप एक ही समय में बचत कर सकते हैं और कमा सकते हैं, साथ ही दूसरों की मदद भी कर सकते हैं।

कैशकरो भारत की सबसे अच्छी कैशबैक और कूपन साइट है। Cashkaro का नियमित रूप से उपयोग करके 4 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं ने पैसे बचाए हैं। रतन टाटा, कलारी कैपिटल और अधिक प्रतिष्ठित निवेशकों द्वारा समर्थित, कैशकरो ने कैशबैक के रूप में 100 करोड़ से अधिक का भुगतान किया है।

यह आपको विभिन्न सेक्टर जैसे फैशन, यात्रा, मोबाइल और लगभग हर उस चीज़ के लिए सर्वोत्तम सौदे प्रदान करता है जिसकी आप खरीदारी करना चाहते हैं। कैशबैक के साथ, आप 1500+ से ज़्यादा खुदरा विक्रेताओं के उत्पादों की कीमतों की तुलना भी कर सकते हैं।

कैशकरो क्या है ? (What Is Cashkaro In Hindi)

Cashkaro भारत की अग्रणी कैशबैक और कूपन साइट/ऐप है, जो आपको खरीदारी करते समय उत्पादों की कीमतों की तुलना करने में मदद करती है। कैशकरो की स्थापना रोहन और स्वाति भार्गव ने 2013 में की थी, जो भारत में सबसे बड़ी कूपन और कैशबैक साइटों में से एक है।

जब आप Amazon, Flipkart, Myntra, Nykaa, Swiggy इत्यादि जैसी 1500 से अधिक शॉपिंग वेबसाइटों पर खरीदारी करते हैं तो वे कैशबैक की सुविधा provide कराते हैं। 2016 में, CashKaro को श्री रतन टाटा और कलारी कैपिटल द्वारा funded किया गया, जिससे इसका user Engagement बढ़ गया।

कैशकरो ने अपने 5 मिलियन से ज़्यादा उपयोगकर्ताओं को कैशबैक के रूप में 150 करोड़ से अधिक का भुगतान किया है। इसमें पुरस्कारों को उपहार वाउचर के रूप में भुनाया जा सकता है और अगली खरीदारी पर खर्च किया जा सकता है।

कैशकरो का उपयोग क्या है ?

यह भारत की सबसे बड़ी कैशबैक और कूपन वेबसाइट है। इसके माध्यम से amazon जैसी site से मिले cashback कूपन, reward आदि को cash में exchange किया जाता है।

कैशकरो कैसे काम करता है ?

Cashkaro भारत का पहला सोशल कॉमर्स ऐप, जो ऑनलाइन खरीदारों को व्हाट्सएप, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम, डीएम आदि का उपयोग करके अपने सोशल नेटवर्क के साथ फैशन, स्वास्थ्य, भोजन, रिचार्ज, यात्रा इत्यादि sector के Deals को खोजने और साझा करने में सक्षम बनाता है। इससे उन्हें लाभ कमाने की अनुमति मिलती है।

यह लोगों को ऑनलाइन पैसे बचाने और कमाने के लिए लगातार अधिक अवसर पैदा करता है

कैशकरो पैसे कैसे कमाता है ?

कैशकरो का बिजनेस मॉडल बहुत सरल है जब आप Cashkaro के माध्यम से ऑनलाइन रिटेलर से कुछ खरीदते हैं, तो रिटेलर cashkaro को एक कमीशन देता है और वे इस कमीशन का एक बड़ा हिस्सा आपको कैशबैक के रूप में देते हैं जिसे आप बाद में वापस ले सकते हैं।

वे अन्य प्रकार की पार्टनरशिप के साथ अपनी वेबसाइट से भी अच्छी Income करते हैं। दूसरे शब्दों में कैशकरो एक प्रकार का व्यावसायिक relationship है, जिसमें खुद विक्रेता अपने उत्पाद को बेचने पर Cashkaro को कमीशन प्रदान करते हैं।

Cashkaro प्रत्येक कमीशन का एक छोटा सा हिस्सा रखता है, फिर भी Cashkaro अपने उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए लेनदेन की मात्रा के कारण पैसे कमाने में सक्षम है। भार्गव का कहना है कि साइट वर्तमान में हर महीने कुल बिक्री में लगभग $ 10 मिलियन है, साथ ही विज्ञापन भी आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत बन रहा है।

कैशकरो से शॉपिंग करना सुरक्षित है या नहीं ?

जब कैशकरो के माध्यम से खरीदारी करके बचत और कमाई की बात आती है, तो यह पूरी तरह से सुरक्षित है। खरीदारी के बाद आपका पैसा कैशबैक या पुरस्कार के रूप में आपके पास वापस आ जाता है।

यदि आप Cashkaro के माध्यम से फ्लिपकार्ट से खरीदारी करते हैं, तो उत्पाद आपको फ्लिपकार्ट द्वारा वितरित किया जाएगा, न कि कैशकरो द्वारा।

हमने व्यक्तिगत रूप से कैशकरो का उपयोग किया है और कई बार भुगतान किया है। हमारे लिए, Cashkaro legal है, जिस पर आप अपनी हर खरीदारी पर कैशबैक के लिए भरोसा कर सकते हैं।

कैशकरो के साथ कैशबैक कैसे प्राप्त करें ?

प्रत्येक ऑनलाइन शॉपिंग पर कैशबैक प्राप्त करना उतना ही सरल है, जितना कि कैशकरो के साथ 1,2,3 गिनना। Cashkaro के साथ काम करना बहुत आसान है। सबसे पहले आपको कैशकरो पर एक खाता बनाना होगा ताकि आप अपने देखे गए लिंक, की गई खरीदारी, लंबित भुगतान, कैश आउट और ऐसे अन्य कार्यों पर नज़र रख सकें।

जब आप कैशकरो में खाता बना लेते हैं, तो कैशकरो के माध्यम से खरीदारी कर सकते हैं। जिस उत्पाद को आप खरीदना चाहते हैं या एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट (जैसे अमेज़ॅन) जिससे आप खरीदना चाहते हैं, उसे खोजने के लिए शीर्ष पर स्थित खोज बॉक्स का उपयोग करें।

उत्पाद मिल जाने के बाद, आपको एक बटन दिखाई देगा जिसका नाम है कैशबैक Activate करें। उस बटन पर क्लिक करें और आप शॉपिंग वेबसाइट पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे। अब हमेशा की तरह खरीदारी करें। ऑर्डर के बाद कैशबैक आपके Cashkaro अकाउंट में अपने आप क्रेडिट हो जाएगा।

याद रखें कि इस कैशबैक की पुष्टि होने तक आप इसे वापस नहीं ले सकते। पुष्टि होने में समय लगता है। 250 रुपये का कैशबैक होने पर आप कैशकरो पर उपलब्ध भुगतान विकल्पों में से किसी एक का उपयोग करके अपना कैशबैक वापस ले सकते हैं।

कैशकरो से कैशबैक कब और कैसे निकाल सकते हैं ?

आपके Cashkaro अकाउंट में कन्फर्म कैशबैक के रूप में 250 रुपये या उससे अधिक होने पर आप निकासी कर सकते हैं। आमतौर पर, कैशबैक आपके खाते में 72 घंटों के भीतर कन्फर्म कैशबैक के रूप में दिखाई देता है।

कुछ उत्पाद जिनकी वापसी की अवधि लंबी हो सकती है, इसलिए वापसी की तारीख समाप्त होने तक कैशबैक की पुष्टि नहीं की जा सकती है। एक बार जब पेंडिंग कैशबैक कन्फर्म कैशबैक बन जाता है, तो आप इसे विभिन्न पेआउट विकल्पों का उपयोग करके रिडीम कर सकते हैं।

याद रखें कि- कैशबैक और रिवॉर्ड में अंतर होता है। पुरस्कारों को केवल उपहार कार्ड के रूप में भुनाया जा सकता है। और कैशबैक को पेआउट विकल्प के रूप में भुनाया जा सकता है। कैशकरो पर PayOut विकल्प इस प्रकार है-

  1. बैंक ट्रांसफर
  2. अमेज़न और फ्लिपकार्ट गिफ्ट कार्ड

Referral Program

जब आप अपने दोस्त को कैशकरो में Refer करते हैं, तो आपको उसके कैशबैक का 10% हर बार कैशकरो के जीवनकाल का उपयोग करके खरीदारी करने पर मिलता है। यदि आपके पास दोस्तों का एक बड़ा समूह है तो यह आय का एक बड़ा स्रोत हो सकता है।

आप रेफरल कमाई टैब के तहत अपने कैशकरो खाते से अपनी रेफरल कमाई को ट्रैक कर सकते हैं। साथ ही, आप कितने मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है। तो, आप असीमित दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं और उनकी कमाई का 10% हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. मैंने कैशकरो का उपयोग करके खरीदारी की लेकिन कैशबैक नहीं मिला ?

कैशबैक को ट्रैक करने में 5 मिनट से लेकर 72 घंटे तक का समय लग सकता है। इसलिए थोड़ा और इंतजार करें।

अगर आपको 3 दिनों के भीतर कैशबैक का नोटिफिकेशन नहीं मिलता है, तो कैशबैक टिकट गुम होने पर फाइल करें। Cashkaro टीम रिटेलर से संपर्क करेगी और आपका कैशबैक प्राप्त करने का प्रयास करेगी।

2. मुझे कैशबैक मिला है लेकिन मैं इसे वापस नहीं ले पा रहा हूं ?

ऐसा इसलिए है क्योंकि कैशबैक लंबित है और आपको इसे redeem में कुछ समय लगेगा। रिटेलर और उत्पाद की वापसी/रद्दीकरण नीति के आधार पर pending cashback को रिडीम करने योग्य बनने में 90 दिन तक का समय लग सकता है।

आमतौर पर, वापसी अवधि के समान समय लगता है। इसलिए, जब आपकी वापसी की अवधि आपके कैशबैक से अधिक हो जाएगी, तो इसकी पुष्टि हो जाएगी।

3. अगर मैं कैशकरो के माध्यम से खरीदे गए उत्पाद को रद्द कर दूं तो क्या होगा ?

अगर आप Cashkaro के जरिए खरीदे गए किसी उत्पाद को Cancel करते हैं, तो आपका कैशबैक भी कैंसिल हो जाएगा। क्योंकि आपका कैशबैक रिटर्न पीरियड खत्म होने तक पेंडिंग रहेगा। तो, रिटेलर कैशकरो टीम से संपर्क करेगा और वे आपका कैशबैक रद्द कर देंगे।

4. क्या कैशकरो सुरक्षित और भरोसेमंद है?

जब कैशकरो की बात आती है, तो यह पूरी तरह से वैध और भरोसेमंद है। यह भी श्री रतन टाटा द्वारा फंडेड है। यह इसके मूल्य और विश्वास को बढ़ाता है।

5. कैशकरो कब लॉन्च हुआ ?

पति-पत्नी स्वाति और रोहन भार्गव द्वारा 2013 में स्थापित, कैशकरो वर्तमान में लगभग पांच मिलियन उपयोगकर्ताओं का दावा करता है और 1,500 से अधिक ई-कॉमर्स साइटों के साथ साझेदारी करता है, जिसमें भारत के कुछ सबसे बड़े खिलाड़ी शामिल हैं, जैसे अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा और अजियो आदि शामिल है।

कंपनी Cashkaro लिंक के माध्यम से किए गए लेनदेन के लिए ब्रांडों से कमीशन वसूल कर कमाई करती है। कमीशन यह भी है कि कैसे कैशकरो दुकानदारों को नकद वापस देने में सक्षम है, जिसे उनके बैंक खातों में जमा किया जा सकता है या फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन के लिए उपहार वाउचर के रूप में भुनाया जा सकता है।

कैशकरो के संस्थापकों का कहना है कि यह वर्तमान में एक मिलियन से अधिक मासिक लेनदेन की प्रक्रिया करता है।

Cashkaro App Download

अंतिम शब्द

कुल मिलाकर, हम कह सकते हैं कि Cashkaro आपकी खरीदारी पर कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक उत्कृष्ट स्रोत है। अधिक पैसे बचाने के लिए आप कैशकरो के माध्यम से अपने दैनिक जीवन के सामान, किराना आदि की खरीदारी कर सकते हैं।

आशा है आपको यह लेख कैशकरो क्या है और इससे घर बैठे पैसे कैसे कमाए ? संपूर्ण जानकारी Step By Step हिंदी में पसंद आई होगी। ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें। हमारे सभी सोशल मीडिया हैंडल को फॉलो करना न भूलें।

यदि आपको इस Cashkaro App क्या है और Cashkaro से पैसे कैसे कमाए ? लेख को लेकर कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप नीचे टिप्पणी कर सकते हैं और हमें उनके बारे में बता सकते हैं। हम आपके सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here