Josh Talks के मालिक कौन हैं और इसे क्यों बनाया गया ?

#Josh Talks क्या है ? #Josh Talks के मालिक कौन हैं ? #Josh Talks को क्यों बनाया गया ? #Josh Talks के लोकप्रिय speaker, #Josh Talks का इतिहास , #what is josh talks, #josh talks in hindi, #josh talks founder, #जोश टॉक्स

Josh Talks, जी हाँ ! यदि आप भी यूट्यूब में मोटिवेशनल वीडियो देखते हैं तो आप जोश टॉक्स के मोटिवेशनल वीडियो जरूर देखें होंगे। आज Josh Talk एक ऐसा प्लेटफार्म बन चुका है है, जहां लोग अपने struggle life के बारे में बताते हैं।

आज हर किसी का सपना होता है कि वह भी उस मुकाम तक पहुँच पाए और करोड़ो लोगों की तरह अपने प्रोफेशनल struggle life के बारे में जानकारी शेयर कर पाए, ताकि लोग उनसे motivate हो सके।

आज यह बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है, जहां हजारो लोग एक साथ बैठकर किसी success व्यक्ति के struggle के बारे में जानते हैं, ताकि वे भी उनसे inspire होकर उसे अपने life में implement करे सके।

Josh Talks क्या है ?

जोश टॉक्स एक भारतीय private media platform है, जो सफल लोगों को उनकी मुंहजुबानी struggle life के बारे में बताने के लिए उन्हें hire करता है, ताकि लोग उनसे inspire और motivate हो सके और वो भी एक successful career बना पाएं।

जोश टॉक्स के मालिक कौन हैं ?

Josh Talks, रितेश मलिक और सुमित रांका द्वारा funded है, जिसे जनवरी 2015 में सुप्रिया पॉल और शोभित बांगा ने स्थापित किया। जिसका headquarter गुड़गांव हरियाणा है, जो 9 भाषाओं में content host करता है।

जोश टॉक्स को भारत के राष्ट्रपति माननीय श्री रामनाथ कोविंद द्वारा National Media Award से सम्मानित किया गया और इसे Forbes Magzine 2018 में “Aisa 30 Under 30” के list में शामिल किया गया।

Josh Talks को क्यों बनाया गया ?

जब हम इतने बड़े platform के बारे में बात करते हैं तो हमारे मन में यह सवाल जरूर आता है कि आख़िरकार Josh Talks को क्यों बनाया गया और इसका उद्देश्य क्या है ? तो आईये जानते हैं कि Josh Talks को किस उद्देश्य के लिए बनाया गया है।

जोश टॉक्स का मुख्य उद्देश्य ऐसी सख्सियत से परिचित कराना है, जिन्होंने अपने जीवन में struggle कर अपने आप को काफी अच्छे मुकाम पर पहुंचाने में कामयाब रहें हैं।

उन्हें ऐसा platform provide कराना है, जहां वे अपनी struggle life से लेकर अपनी कामयाबी तक के सफर के बारे में बताते हैं। जिसमे दूसरे लोग भी उनकी struggle से लेकर कामयाबी तक के सफर को जान सके।

जोश टॉक्स के लोकप्रिय speaker

जोश टॉक्स के कुछ लोकप्रिय speaker बुमन ईरानी, अनुराग कश्यप, सोनम वांग्चुप, लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, ज़ीशान क़ादरी और अंकुर वरिकू इत्यादि हैं।

आज बहुत से लोकप्रिय speaker हैं, जिन्होंने Josh Talks के माध्यम से अपने struggle life के बारे में हमें बताया है और यह क्रम लगातार चलता रहेगा।

Josh Talks का इतिहास

जोश टॉक्स की पहली शुरुआत 2014 में दिल्ली और बैंगलुरु में conference के साथ हुई, जहां कई तरह के speakers जैसे Business Leaders, Social Activists, Entrepreneurs, Scientists, Academics, Administrators, Authors, Sport People, Musicians, Actors और अन्य कलाकार शामिल हुए।

जोश टॉक्स के कार्यक्रम 2016 अक्टूबर में, 24 speakers और 5000 हजार लोग उपस्थित हुए। Josh Talk 27 फ़रवरी 2018 में 2.5 मिलियन डॉलर achieve करने में सफल रहा।

आखिर में

हम आशा करते हैं कि आप भी अपने जीवन में बड़ी से बड़ी कठनाईयों का सामना करके एक successful career बना पाएंगे। और आप भी एक दिन Josh Talks Platform पर खुद को लाने का प्रयास करेंगे। जीवन में कुछ अलग करना है तो हमें struggle करना ही होगा।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको Josh Talks के मालिक कौन हैं और इसे क्यों बनाया गया ? के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी और आपको जोश टॉक्स के बारे में जानकार अच्छा लगा होगा।

यदि आप भी नयी-नयी जानकारी से update रहना चाहते हैं तो आप हमारे टेलीग्राम Allhindime को ज्वाइन कर सकते हैं। यदि आप भी हिंदी भाषा प्रेमी हैं तो आप हमारे आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं ताकि वो भी नयी से नयी जानकारी प्राप्त कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here