Paytm service agent बनकर पैसे कैसे कमाए – पूरी जानकारी हिंदी

patym service agent

Paytm service agent बनकर पैसे कैसे कमाए ? जी हाँ ! आपने बिल्कुल सही सुना। आज बहुत से बेरोजगार युवा हमेशा google में यही search करते रहते हैं कि पैसे कैसे कमाए ? और यदि आप भी paytm service agent बनकर पैसे कमाना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है।

जहाँ आपको पेटीएम सर्विस एजेंट से पैसे कैसे कमाए ? इसकी पूरी जानकारी बताऊंगा, जिससे आप लाखों रुपये कमा सकते है। Paytm Service agent कार्यक्रम की शुरुआत देश की ऑनलाइन transaction की अग्रणी कंपनी Paytm ने किया है।

जिसका मुख्य उद्देश्य अपने Business एवं product का विस्तार करने के साथ-साथ लोगो को ऑनलाइन सुविधा प्रदान करना है। आज का हमारा यह लेख उन लोगो के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, जो part या full time ऐसी Job ढूंढ रहे है, जहाँ उनकी performance के आधार पर भुगतान प्राप्त हो।

अतः इस तरह का agent बनकर उद्यमी को paytm में मर्चेंट की संख्या बढ़ाने का दायित्व एवं उसके product एवं service की बिक्री करने का दायित्व दिया जाता है।

इसलिए जो व्यक्ति जितने अधिक ग्राहक जोड़ पाने में सक्षम होगा और जितना अधिक प्रोडक्ट और सर्विस बिक्री करने में सक्षम होगा, वह उतना ही ज्यादा पैसा कमा पायेगा।

Paytm ervice agent बनने के फायदे

Paytm देश की एक अग्रणी कंपनी है, यह सभी क्षेत्रो, ग्रामीण इलाकों तक भी है। यह व्यापारियों पसंदीदा ब्रांड है जिससे मर्चेंट को जोड़ने में कोई दिक्कत नहीं होती।

यह लोगों को पैसे कमाने का भी अवसर देता है, इससे आप देश के किसी भी कोने में रहकर पैसे कमा सकते हो।

इसमें समय की कोई बन्दिस नहीं होती आप जब चाहो कही से भी part टाइम के तौर पर भी काम कर सकते हो। इसे आप अन्य कामों के साथ भी कर सकते हो इसमें कोई भी भारतवासी काम कर सकता है।

company द्वारा हर नए एजेंटों को शनिवार और रविवार को वेबिनार के माध्यम से training दी जाती है। साथ ही पुरानो एजेंटो को और भी विस्तृत जानकारी दी जाती है जिससे हमें काम करने में आसानी होती है।

Paytm Service Agent कमाई के लिए क्या करना पड़ता है ?

एजेंट बनने के बाद आपको पैसे कमाने के लिए Paytm के Product को Sell करना होगा। आप जो भी सेल करोगे उसके ऊपर आपको commission दिया जयेगा।

आपको दुकान में जाके Paytm all in one Qr Code लगाना होगा, अगर किसी का Paytm Marchent अकाउंट नहीं है तो उसको बना के देना होगा।

और भी प्रोडक्ट जैसे की Paytm SoundBox, Paytm EDC Card Machine आपको सेल करना होगा. यहाँ पर आपको इन सभी के ट्रेनिंग Webiner पर दे दिया जायेगा।

यहाँ पर और एक खास बात है की आप अगर किसी को Movies Ticket खरीद्के देते हो तो उसके भी comission आपको मिलेगा।

और यहाँ से आप Mobile Recharge, Dth Recherge, Train Ticket, Electricity Bill पे करके पैसे कमा सखते हो. जितने आप सेल करोगे उतना ही आपको कमीशन मिलेगा।

इसी आप Paytm Service Agent से पैसे कमा सखते हो paytm service agent को एक बात ध्यान रखना होगा कि कंपनी एक महीने की इनकम को host रखेगी तथा दूसरे महीने का भुगतान करेगी।

Paytm service agent बनकर पैसे कमाने के तरीके

अगर आप एक पेटीएम के साथ जुड़ जाते हैं। तो आप कई services से पैसे कमा सकते हैं। यहाँ आपको पेटीएम के सबसे पोपुलर तरीके बताने वाला हूँ।

1. Recharge

आप रिचार्ज करके पैसा कमा सकते हैं, इस तरीके से आप गाँव और शहर में भी पैसा कमा सकते हैं, इस में आपको ज्यादा कुछ भी नहीं करना पड़ता है।

बस मोबाइल नंबर टाइप करें और प्लान select करें, और रिचार्ज हो गया हैं। आज के समय में आप रिचार्ज से ऐसे पैसे कमा सकते है। क्योकि आज के समय में ज्यादातर लोग इन्टरने का इस्तमाल करते हैं, जिसक लिए कम से कम 200 का रिचार्ज होता ही हैं।

अगर आप रोज का 10 ग्राहकों का भी रिचार्ज करते हैं और महीने का 300 तो आप कम से कम रिचार्ज से 1000 रूपए आसानी से कमा सकते हैं अगर कमीशन 3% तक मिलता हैं।

क्योकि जो ग्राहक 199 का रिचार्ज करवाता है तो उसमें भी हमको 1 रूपए सीधा ग्राहक से बच जाता हैं |

2. Bill Pay

paytm से आप बिल पे भी कर सकते है, इसमें बिजली का बिल , जल का बिल आदि का बिल pay कर सकते है। जिसमें आप महीने का 500-600 रूपए आसानी से कमा सकते हैं |

3. EMI Pay

लोगों की emi का ऑनलाइन payment जमा करा सकते हैं, जिससे उनकी EMI टाइम पर जमा हो जाएगी। और आपको कम से कम 300-500 रूपए कमीशन मिल जायेगा।

4. Paytm Bank Account Open

पेटीएम के साथ जुड़ कर आप लोगों के बैंक खाता भी खोल सकते हैं, इसमें आप को 30 से 50 रूपए तक कमीशन मिलता हैं।

5. Withdrawal

आप लोगों के बैंक खाते से पैसे निकाल और जमा करा सकते है, इसमें भी आपको कमीशन मिलता हैं। इससे आप महीने का कम से कम 1000 रूपए तो कमा सकते हैं।

6. Deposit

इसमें भी आपको कमीशन मिलता है। इसमें आपको लोगों के पैसे जमा करने होते हैं। इससे आप महीने में कम 1000 रूपए तो आसानी से कमा सकते हैं।

यहाँ हमने कुछ पोपुलर तरीके बताये हैं, हमें आशा है की ये तरीके आपको पसंद आये होंगे। वैसे और भी कई सारे तरीके हैं जैसे बस बुक करना रेल टिकट बुक करना आदि।

Paytm service agent कैसे बने हिंदी में

पेटीएम PSA एजेंट बनने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एक फॉर्म को भरना है। 

Apply Here  https://paytm.com/offer/psa/form

फार्म भरकर सबमिट करने के कुछ दिनों बाद आपने फॉर्म भरते समय जो ईमेल आईडी डाली थी उस पर एक ई-मेल आएगा उसमें आपको एक ट्रेनिंग वेबीनार अटेंड करने के लिए बोला जाएगा।

आप उस webinar को अटेंड कीजिए उसमें आपको सारी जानकारी बताई जाएगी आपको क्या काम करना है और किस तरीके से आपको रुपए मिलेंगे।

तो चलिए आपको जो भी उस वेबीनार में बातें बताई जाती हैं वह सब बातें जल्दी-जल्दी समझाता हूं

ऊपर फॉर्म का जो लिंक दिया है वह सिर्फ पेटीएम टीम से कांटेक्ट करने का फॉर्म है पेटीएम पीएसए एजेंट बनने के लिए आपको पेटीएम ऐप को ओपन करना है।

ऊपर दिए गए सर्च बार में पेटीएम सर्विस एजेंट लिखकर सर्च करना है।

उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरीके का इंटरफेस ओपन होगा आपको इसको थोड़ा सा स्क्रोल डाउन करना है और नीचे दिए गए Become Paytm Service Agent वाले बटन पर क्लिक करना है।

फिर दोबारा से एक फॉर्म ओपन होगा और आपको इस फॉर्म में अपनी सभी जानकारी को सही सही से भरना है और उसके बाद ₹499 की फीस जमा करके इस फॉर्म को सबमिट कर देना ₹499 सब्सक्रिप्शन फीस है

यह सब प्रोसेस पूरा करने के बाद आपके घर पर एक पेटीएम की तरफ से किट भेजी जाएगी और आपको एक ई-मेल आएगा।

उसमें आपको बताया जाएगा कि आपका अकाउंट एक्टिवेट हो गया है फिर आपको पीएसए ऐप को यहां पर क्लिक करके डाउनलोड करना है। 

Download Paytm PSA App 

अपना पेटीएम मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन कर लेना है।

अब आप पेटीएम के PSA एजेंट बन गए हैं और अभी काम स्टार्ट करके आप रुपए कमा सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख paytm service agent बनकर पैसे कैसे कमाए ? जरूर पसंद आया होगा। जिसमे हमने यह जाना भी paytm service agent कैसे बने और इससे पैसे कैसे कमाए आदि के बारे में।

अगर आपको इस लेख से जुड़े कोई doubts है तो जरूर अपने विचार, प्रतिक्रिया या सुझाव साझा करें। जिन्हें हम इस paytm service agent लेख में जोड़ सकते हैं। मुझे आपकी टिप्पणियाँ पढ़ना अच्छा लगेगा। हाँ यहां एक चीज और कहना चाहूंगा कि इस लेख को facebook, twitter और अन्य social प्लेटफार्म में जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here