Top 3 JPG से PDF Converters (Photos Ko PDF Kaise Banaye)

Top 3 JPG से PDF Converters (Photos Ko PDF Kaise Banaye)

JPG (Joint Photographic Experts Group) एक रैस्टर image format है, जिसमें डिजिटल इमेज और ग्राफिक्स होते हैं। चूंकि जेपीजी image editing सॉफ्टवेयर द्वारा बनाया गया है और व्यापक रूप से हानिकारक संपीड़न के लिए उपयोग किया जाता है, जो गुणवत्ता को विकृत किए बिना छवि के आकार को काफी कम कर सकता है। हालाँकि, PDF पोर्टेबल दस्तावेज़ स्वरूप के लिए बनाया गया है और Adobe द्वारा विकसित एक बहुमुखी फ़ाइल स्वरूप है।

यह फ़ाइल स्वरूप सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर की परवाह किए बिना दस्तावेजों को प्रस्तुत करने और विनिमय करने का एक आसान, विश्वसनीय तरीका प्रदान करता है। इसके अलावा, हर कोई सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर दस्तावेज़ (पीडीएफ) देख सकता है। इसलिए, लोगों को जेपीजी को पीडीएफ फाइल फॉर्मेट में बदलने की जरूरत है।

Theonlineconverter.com द्वारा एक जेपीजी छवि को पीडीएफ कनवर्टर करने के लिए जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन परिवर्तित करने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आप गुणवत्ता को उच्च रखते हुए Photos ko PDF Kaise Banaye नहीं जानते हैं। इस पोस्ट में, हम चर्चा करेंगे कि ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ कन्वर्टर की सहायता से जेपीजी इमेज को पीडीएफ में कैसे बदला जाए?

SodaPDF

यह वेबसाइट आपको पीडीएफ कनवर्टर करने के लिए एक आसान जेपीजी छवि प्रदान करती है जो आपको छवियों की गुणवत्ता खोए बिना जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन बदलने की अनुमति देती है। आप इस ऑनलाइन कन्वर्टर की मदद से कुछ चरणों में उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां प्राप्त कर सकते हैं। कनवर्टर में बस जेपीजी इमेज अपलोड करें, कन्वर्ट बटन पर क्लिक करें और अपनी नई पीडीएफ फाइलों को तुरंत सेव करें।

इसके अलावा, जब आप अपना ईमेल पता दर्ज करते हैं, तो आप छवि डाउनलोड करने के लिए एक लिंक भी प्राप्त कर सकते हैं और यह लिंक 24 घंटे के लिए वैध होता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार नई परिवर्तित पीडीएफ फाइलों को संपादित भी कर सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर उन सभी ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है जिनमें वेब ब्राउजर होता है।

Photos ko PDF Kaise Banaye SodaPDF के साथ ऑनलाइन?

  • चरण #1: सबसे पहले, अपने कंप्यूटर से जेपीजी छवि फ़ाइल या Google ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स जैसी क्लाउड स्टोरेज सेवा का चयन करें, या जेपीजी छवि को कनवर्टर के निर्दिष्ट बॉक्स में खींचें और छोड़ें।
  • चरण # 2: एक बार जब आप अपनी फ़ाइल को ड्रैग और ड्रॉप कर देते हैं, तो यह टूल स्वचालित रूप से जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन बदलना शुरू कर देगा
  • चरण #3: अपनी नई पीडीएफ फाइलों तक पहुंचने के लिए, बस परिवर्तित फाइलों को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें और उन्हें अपने ब्राउज़र में देखें। आप एक ईमेल पता दर्ज करके भी एक लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

XODO PDF converter

यह एक और सरल और मुफ्त सॉफ्टवेयर है जो आसानी से ऑनलाइन जेपीजी से पीडीएफ में रूपांतरण करने के लिए पीडीएफ कनवर्टर को जेपीजी इमेज देता है। सभी रूपांतरण प्रक्रिया आपके स्थानीय उपकरणों पर की जा चुकी है। एक बार जब आप jpg को pdf में बदल देते हैं, तो आप फ़ाइल को अपने स्टोरेज डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस टूल का उपयोग करने के लिए किसी पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है और यह विंडोज, लिनक्स, आईओएस और एंड्रॉइड जैसे सभी ऑपरेटिंग डिवाइसों का समर्थन करता है।

Photos ko PDF Kaise Banaye XODO PDF converter के साथ ऑनलाइन?

  • चरण # 1: सबसे पहले, अपने कंप्यूटर से जेपीजी फ़ाइल का चयन करें
  • चरण # 2: फिर, जेपीजी को पीडीएफ रूपांतरण शुरू करने के लिए “कन्वर्ट” बटन पर क्लिक करें।
  • चरण # 3: अंत में, परिवर्तित पीडीएफ फाइल को तुरंत अपने डिवाइस पर डाउनलोड करें।

Theonlineconverter.com

जब रूपांतरण करने की बात आती है, तो यह आपको कुछ सेकंड के भीतर फ़ाइलों को संगत फ़ाइल स्वरूपों से ऑनलाइन रूपांतरित करने की अनुमति देता है। चूंकि यह सॉफ्टवेयर आपको पीडीएफ कनवर्टर के लिए एक ऑनलाइन जेपीजी छवि प्रदान करता है जो आपको छवि गुणवत्ता को विकृत किए बिना जेपीजी को पीडीएफ में ऑनलाइन परिवर्तित करने की अनुमति देता है। बस जेपीजी इमेज को कन्वर्टर में अपलोड करें और जल्दी से उच्च गुणवत्ता वाली पीडीएफ प्राप्त करें।

चिंता मत करो! आपकी फ़ाइलें इस सॉफ़्टवेयर से सहेजी जाती हैं क्योंकि आपकी अपलोड की गई और रूपांतरित फ़ाइलें सर्वर से हटा दी जाती हैं। आप इस सॉफ़्टवेयर का स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं और JPG छवि से PDF में वार्तालाप करने के लिए कोई प्रतिबंध और सीमाएँ नहीं हैं।

Photos ko PDF Kaise Banaye Theonlineconverter.com के साथ ऑनलाइन?

  •  चरण # 1: सबसे पहले, आपको उस फ़ाइल को अपलोड या ड्रैग और ड्रॉप करना होगा जिसे आप पीडीएफ में बदलना चाहते हैं
  • चरण # 2: एक बार जब आप फ़ाइल अपलोड कर लेते हैं, तो “कन्वर्ट” बटन पर क्लिक करें और फ़ाइल के परिवर्तित होने तक एक सेकंड तक प्रतीक्षा करें
  • चरण #3: अब आपकी फाइलें तैयार हैं, बस “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें और अपनी फाइलों को जल्दी से सेव करें
Previous articleMotivation Qoutes
मेरा नाम रोहित है, मैं इस ब्लॉग का ऑथर & को-फाउंडर हूँ। इस ब्लॉग के जरिये आपको बहुत सारे विषय के बारे में जानकारी देना मेरा मकसद है। मुझे नॉलेज शेयर करना बहुत पसंद है। अगर आप मेरे ज़रिए कुछ सीख पाएँगे, तो मुझे बहुत खुशी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here