Top Best Online Trading Platform In India Hindi

Top Best Online Trading Platform In India Hindi

आज ज़्यादातर लोग stock market की ओर तेज़ी से आकर्षित हो रहे है। इसकी मुख्य वज़ह कोरोना महामारी है, जिसकी वजह से लोगों को investment और future planning न करने का अहसास हुआ। और साथ ही बढ़ती बेरोजग़ारी और लोगों की खोई हुई नौकरी के कारण ऐसे online platform तलाश करने की जरुरत पड़ी, जिससे वे घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाये।

साथ ही अपने पैसों को किसी ऐसी जग़ह invest करें, जिससे अच्छा खाशा Return पाया जा सके। और अपने पैसों से पैसा कमाने के लिए Stock Market Best जरिया है, क्योंकि इससे अच्छा Return बैंक भी नहीं दे सकता। Stock Market में ही निवेश और trading करके ही इसे best आय का जरिया बनाया जा सकता है।

और शायद इसी के कारण आज ज्यादातर beginner google में Best Online Trading Platform के बारे में search करते रहते हैं। ऐसे में बहुत से लोग Best Online Trading Platform को लेकर काफ़ी confuse रहते हैं।

इसका मुख्य कारण यह है कि – आज सैकड़ों Online Trading Platform बाज़ार में उपलब्ध हैं। जिससे लोगों को Best online trading plateform को लेकर काफी confusion रहता है तो आज आपकी इसी confusion का समाधान होने वाला है।

Best Online Trading Plateform In India

भारत में Angel One, Zerodha, Upstox, Motilal Oswal, 5paisa ये top best online trading plateform हैं। जो सबसे भरोसेमंद और विश्वसनीय के साथ – साथ बेहतर सुविधा उपलब्ध कराते हैं और पूर्ण रूप से SEBI के नियमों का पालन करते हैं।

इनमे से Angel One 35 साल पुराना, भरोसेमंद के साथ-साथ India का No. 1 Stock Broker है। जहाँ आप बड़ी आसानी से Stock Buy और Sell कर सकते हैं वो भी online, इसमें Demat Account बिल्कुल free है।

इसके लिए आपको कोई पैसे देने की आवश्यकता नहीं होती और इसका Head Office मुंबई के साथ-साथ कई regional area में भी हैं। वहीँ यदि बात करे Zerodha की तो इसमें account open करने के लिए 300 Rs. चार्ज देने पड़ते हैं और इसका Head Office बैंगलोर में है जहाँ की language कन्नड़ है, जिससे regional Area में office मिलना कठिन होता है।

वहीँ Upstox तीसरे स्थान पर है यह भी मुंबई में स्थित है, लेकिन Allhindime.net अपने Readers को Angel One Recommend करता है। क्योंकि Angel One सभी प्रकार की सुविधाएँ provide करता है। साथ Angel One की तरफ से आपको एक guidance alot होते हैं, जो आपको Application और Investment से संबंधित Guidence provide कराते हैं।

Angel One में आप बड़ी आसानी से 5 मिनट में Demat Account Open करने के बाद आपको User Id और password आपको mail के जरिये provide हो जाता है। इसके बाद आप playstore से application download कर User Id और Password Enter करके Login कर सकते हैं। अब आप बड़ी आसानी से अपनी Investment Journey Start कर सकते हैं।

डीमैट अकाउंट open करने के लिए आप किसी एक पर click कर सकते हैं –

आख़िर में –

उम्मीद है कि – आप Top Best Online Plateform के बारे में जान गए होंगे। और आप भी इन्ही में से किसी एक का इस्तेमाल करके अपनी Investment Journey start कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here